Tuesday, November 13, 2012

Google Play से किसी भी सॉफ्टवेर को कंप्यूटर द्वारा डाउनलोड करने का तरीका ।

अगर आप के पास एंड्राइड मोबाइल है तो आप उसके लिए गूगल प्ले से बहुत सारा सॉफ्टवेर, गेम और वालपेपर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं । गूगल प्ले से किसी भी सॉफ्टवेर या गेम को डाउनलोड करने के लिए ये ज़रूरी नहीं है की उसको आप अपने मोबाइल से ही डाउनलोड करे या कंप्यूटर में डाउनलोड करने के बाद सॉफ्टवेर को मोबाइल में ट्रान्सफर करे और फिर उसको इंस्टाल करें । गूगल प्ले से जब किसी भी सॉफ्टवेर, गेम या किसी भी फाइल को आप अपने कंप्यूटर से डाउनलोड करते है तो वो अपने आप आप के मोबाइल में डाउनलोड और इंस्टाल हो जाता है ।
गूगल प्ले से किसी भी सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए सब से पहले गूगल डाट काम खोले और उसमे अपने जी-मेल के अकाउंट से {जिस इ मेल से आप अपने मोबाइल में लोग इन होते हैं ।किसी भी एंड्राइड मोबाइल को जब पहली बार ऑन किया जाता है तो उस वक़्त उसमे एक जी-मेल का आई-डी डालना होता है} लोग इन करें और फिर उपर लिखे प्ले को क्लिक करें ।


अब अपने मोबाइल को इन्टरनेट से कनेक्ट करदें। अगर आप का मोबाइल इन्टरनेट से जुड़ गया हो तो आप अपने कंप्यूटर में खुले गूगल प्ले से किसी भी सॉफ्टवेर के निचे लिखे INSTALL को क्लिक कीजिये|


क्लिक करने के बाद वो सॉफ्टवेर या गेम अपने आप आप के मोबाइल में डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा और फिर डाउनलोड होने के बाद खुद बा खुद इंस्टाल भी हो जायेगा ।




No comments:

Post a Comment